Newsportal

क्या आप जानते हैं:मसाबा को एक्टिंग से दूर रखना चाहती थीं नीना गुप्ता, ये सेलेब्स भी थे बच्चों के एक्टिंग करियर के खिलाफ, लेकिन बच्चे हो गए कामयाब

0 279

नीना गुप्ता इन दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी सच कहूं तो में किए गए कई बड़े खुलासों के चलते सुर्खियों में बनी हुई हैं। इसी बीच उनका एक पुराना इंटरव्यू सामने आया है जहां उन्होंने बताया था कि वो अपनी बेटी मसाबा गुप्ता के एक्टिंग करियर के खिलाफ थी। नीना ने मसाबा से ये तक कहा था कि अगर उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी है तो वो विदेश में जाकर अपना लक आजमा सकती हैं, लेकिन भारत में नहीं। मसाबा ने उनकी सलाह तो मानी लेकिन इंडस्ट्री में बतौर फैशन डिजाइनर बेहतरीन पहचान हासिल की।

नीना से पहले भी कई सेलेब्स अपने बच्चों के एक्टिंग करियर के खिलाफ रह चुके हैं। जहां कुछ बच्चे पैरेंट्स की बात मानकर लाइमलाइट से दूर हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो पैरेंट्स की सलाह के खिलाफ जाकर बतौर एक्टर इंडस्ट्री में पॉपुलैरिटी हासिल कर चुके हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

ताहिर हुसैन- आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के परिवार वाले उन्हें डॉक्टर या इंजीनियर बनते देखना चाहते थे। आमिर ने 18वें जियो मामी फेस्टिवल के दौरान बताया कि उनकी पिता ताहिर हुसैन, चाचा नासिर हुसैन और मां तीनों ही इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते थे। वो जानते थे कि इंडस्ट्री में काम की बहुत मारा-मारी है और यहां कुछ भी निश्चित नहीं रहता, इसलिए वो चाहते थे कि आमिर इंडस्ट्री में आने की बजाय डॉक्टर या इंजीनियर बनें। लेकिन जो हुआ उससे हर कोई वाकिफ है।

श्रीदेवी- जान्हवी कपूर

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकार रह चुकीं दिवंगत श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर लगातार फिल्मों में नजर आ रही हैं, हालांकि एक समय ऐसा भी था जब श्रीदेवी नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी बॉलीवुड में कदम रखें। श्रीदेवी को लगता था कि जान्हवी भोली हैं और वो बॉलीवुड में सर्वाइव नहीं कर सकेंगी। वो चाहती थीं कि जान्हवी एक्टर नहीं बल्कि डॉक्टर बनें लेकिन जान्हवी को एक्टिंग का कीड़ा काट चुका था। अब खबरे हैं कि जान्हवी की छोटी बहन खुशी कपूर भी जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं।

सैफ अली खान- सारा अली खान

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान ने साल 2018 की फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी। इसके बाद एक्ट्रेस सिंबा, लव आज कल और कूली नं 1 जैसी पॉपुलर फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं, हालांकि उनके पिता को सारा का इंडस्ट्री में आना पसंद नहीं थी। एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने बताया कि वो चाहते थे कि सारा न्यूयॉर्क में ही आराम से काम करें, क्योंकि इंडस्ट्री का काम हमेशा नहीं रहता।

रणधीर कपूर- करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली कहे जाने वाले कपूर खानदान की लड़कियों को एक समय में एक्टिंग करने की मनाही थी। इसी तरह रणधीर भी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी करिश्मा कपूर इंडस्ट्री में कदम रखें, हालांकि करिश्मा ने न केवल इंडस्ट्री में कदम रखा बल्कि यहां बेहतरीन कामयाबी भी हासिल की। एक्ट्रेस ने साल 1991 की फिल्म प्रेम कैदी से बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसके लिए वो और उनकी मां बबीता परिवार के खिलाफ गई थीं। करिश्मा के बाद उनकी छोटी बहन करीना कपूर ने भी रिफ्यूजी फिल्म से इंडस्ट्री में एंट्री की थी।

इन बच्चों ने मान ली पैरेंट्स की सलाह

संजय दत्त- त्रिशाला दत्त

बॉलीवुड के संजू बाबा संजय दत्त अपनी बेटी त्रिशाला को इंडस्ट्री से दूर रखना पसंद करते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया , मैंने अपनी बेटी की पढ़ाई में बहुत कुछ इन्वेस्ट किया है, वो फॉरेंसिंक साइंस में स्पेशलाइज्ड है। इसलिए मैं चाहता हूं कि वो एक्टिंग में हाथ ना आजमाए। और अगर वो ऐसा करना चाहती है तो उसे पहले हिंदी सीखनी होगी क्योंकि यहां अमेरिकन इंग्लिश नहीं चलती। बता दें कि त्रिशला पहले एक्टिंग में दिलचस्पी रखती थीं, हालांकि अब वो विदेश में रहते हुए लाइमलाइट से दूर हैं।

श्वेता नंदा- नव्या नवेली

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोविंग हैं, हालांकि उनकी मां श्वेता नंदा उनके एक्टिंग करियर के खिलाफ हैं। एक इंटरव्यू के दौरान श्वेता ने बताया कि अगर उनकी बेटी एक्टिंग में करियर बनाना चाहेगी तो उन्हें काफी बुरा लगेगा। यहां बहुत संघर्ष है, खासकर महिलाओं के लिए। मां की सलाह के बाद फिलहाल नव्या अपने नए बिजनेस में ध्यान दे रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.